पीएम मोदी को भाषण देने में मजा आता है, काम नहीं करते : राहुल गांधी

March 3, 2017 Shivpal Gurjar Luhari No comments exist

New Delhi | 2,March 2017|

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को बाराबंकी जिले के सैदपुर में चुनावी सभा को संबोधित किया. राहुल के निशाने पर हमेशा की तरह प्रधानमंत्री मोदी ही रहे.

राहुल ने कहा कि मोदी को भाषण देने में बडा मजा आता है, काम नहीं करते काम केवल सपा व कांग्रेस की ही सरकारें करती है. उन्होंने भाजपा पर नफरत फैलाकर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह दल लोगों को आपस में लड़ाकर अपनी सियासी रोटियां सेंकती है.

अपने आरोपों को धार देते हुए राहुल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन अब तक एक लाख युवाओं को भी रोजगार नहीं मिला.

 

Modi-Wada-Hi-Krte-Unhe-Poora-Nhi-Kia
modi wada hi krte hau unhe poora nhi krte

राहुल ने कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य पीएल पुनिया के बेटे तथा जैदपुर से कांग्रेस प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में आयोजित जनसभा में कहा कि भाजपा नेता जहां भी जाते हैं, सिर्फ नफरत फैलाकर लोगों को आपस में लड़ाते हैं.

उन्होंने कहा "हम भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को यह संदेश देना चाहते हैं कि जितना आप हमें लड़ाएंगे, हम उतना ही लोगों से प्रेम और मेलजोल बढ़ाएंगे."

उन्होंने कहा कि मोदी ने कालेधन के खिलाफ लड़ाई की आड़ में नोटबंदी जैसा जनविरोधी निर्णय करके पूरे हिन्दुस्तान को लाइन में खड़ा कर दिया, लेकिन इस कदम से कितना काला धन बाहर आया, इसका कोई हिसाब नहीं दिया.

राहुल ने कहा कि नोटबंदी के बाद बैंकों और एटीएम के बाहर जो कतारें लगीं, उनमें कोई 'सूट बूट वाला चोर' नहीं खड़ा था. अब मोदी सरकार ने कैशलेस प्रणाली की शुरुआत कर दी है जो किसानों, गरीबों और मजदूरों की समझ से परे है. मोदी अगर बचे ढाई सालों में अगर कुछ कर सकते हैं तो किसानों का पूरा कर्जा माफ करे. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि मोदी ने उद्योगपतियों का एक लाख 40 हजार करोड़ रुपये कर्ज माफ किया है और अब फिर से अपने चहेते परिवारों के छह लाख करोड़ रुपये माफ करने में लगे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *